BJP का घोषणा पत्र नही "यह है जुमला पत्र - कांग्रेस...मेनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब - महंगाई और बेरोजगारी... देंखे??

BJP का घोषणा पत्र नही "यह है जुमला पत्र - कांग्रेस...मेनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब - महंगाई और बेरोजगारी... देंखे??

 

'2014 में जो कहा, 2019 में उसका हिसाब नहीं दिया, 2024 में 2047 की कर रहे बात', BJP के संकल्प पत्र पर कांग्रेस का तंज ,

नेताओं ने काले धन के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों की परेशानी से लेकर विदेश नीति तक घोषणापत्र में किए गए हर दावे का जवाब दिया और कहा: “बीजेपी ने कहा था कि हम 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन हकीकत यह है कि आज किसानों की आय घट गई है और कर्ज दोगुना हो गया है।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत और अमिताभ दुबे ने कहा कि “वे अब इतना झूठ बोलते हैं कि कोई उन पर विश्वास नहीं करता है।”

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र संकल्प पत्र के नाम से जारी किया है। रविवार को इसके जारी होने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत और अमिताभ दुबे ने कहा कि “वे अब इतना झूठ बोलते हैं कि कोई उन पर विश्वास नहीं करता है।”

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- महंगाई इतनी बढ़ गई, आपको फिक्र नहीं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे देश के युवाओं और किसानों को फायदा हो। युवा नौकरी के लिए तरस रहे हैं और महंगाई बढ़ गई है। उन्हें इस सब की परवाह नहीं है। उनके घोषणापत्र पर दोबारा भरोसा करना ठीक नहीं होगा।" खड़गे ने कहा कि अपने कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो। महंगाई इतनी बढ़ गई है, उसकी उन्हें फिक्र नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- 5 किलो राशन बढ़ाकर उपकार नहीं किया"

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी पहले जो ट्रेलर बताया है उसमें ना डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की बात की गई और ना ही गैस सिलेंडर की। इससे साबित होता है कि उनके पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है। हम फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए। आपने अगर हमारे दिए गए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है तो वो कोई उपकार नहीं है।"

पवन खेड़ा बोले- बीजेपी को गोलपोस्ट बदलने की बीमारी है

पवन खेड़ा ने कहा, "पिछली सरकारों में से किसी को भी बीजेपी की तरह गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ का सामना नहीं करना पड़ा है। आपने 2014 में जो कहा, 2019 में उसका कोई हिसाब नहीं दिया और 2024 में आप 2047 की बात कर रहे हैं। उन्होंने घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे। तब आप कहां होंगे, क्या आप सरकार में भी रहेंगे? आपको पिछले 5 वर्षों का हिसाब देना चाहिए और आने वाले पांच वर्षों के बारे में बात करनी चाहिए।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा, बीजेपी के मेनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं - महंगाई और बेरोजगारी। लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर बीजेपी चर्चा तक नहीं करना चाहती। INDIA का प्लान बिलकुल स्पष्ट है - 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को 1 लाख की पक्की नौकरी। युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मज़बूत कर देश में ‘रोजगार क्रांति’ लाएगा।"






@सोर्स - सोशल मीडिया 

To Top