CG PATNA "स्काउट गाइड के बच्चों ने पूरे जिले के लिए किया अनोखा कार्य.. ठंडा पानी, के साथ खीरा, मीठा गुड, का बनाया "प्याऊ घर" कहा - पूरे गर्मी के दिन तक करेंगे समाज की सेवा.. जिसमें इन क्षेत्र वासियों का रहेगा सहयोग.. देंखे video?

CG PATNA "स्काउट गाइड के बच्चों ने पूरे जिले के लिए किया अनोखा कार्य.. ठंडा पानी, के साथ खीरा, मीठा गुड, का बनाया "प्याऊ घर" कहा - पूरे गर्मी के दिन तक करेंगे समाज की सेवा.. जिसमें इन क्षेत्र वासियों का रहेगा सहयोग.. देंखे video?

@कोरिया//संतोष कुमार सूर्यवंशी)

आज दिनांक 9 अप्रैल 2022 को कोरिया जिला के बैकुंठपुर जनपद क्षेत्र में आने वाले ग्राम पंचायत पटना में स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा ठंडा और पेय शीतल जल की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए जा रही है, जिसमें ठंडा पानी खीरा गुड इत्यादि चीजें मौजूद हैं , और उन्होंने बताया कि सुबह 9:00 बजे से 5:00 बजे तक समाज सेवा का कार्य इस भीषण गर्मी में किया जाएगा, आगे उन्होंने बताया कि ' जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र गुप्ता के आदेश अनुसार और समाज सेवकों के सहयोग से निरंतर पूरे गर्मी में जारी रहेगी पेय जल की व्यवस्था।

स्थान - पटना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने यह इंस्टॉल लगाया गया, सहयोग प्रीतम फार्मेसी मिश्रा बीज भंडार इत्यादि लोगों ने बच्चों की नई सोच को सहयोग प्रदान किया है।

स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा किया जा रहा यह नेक कार्य काफी सराहनीय है पूरे जिले से इनको शुभकामनाएं मिल रही है, और इस समय पर जो कार्य बच्चे कर रहे है, काफी हिम्मत की बात है, एक तो 40 डिग्री का तेज धूप वहीं बैठना और समाज सेवा की सोच ही ताकत दे सकती है, नही तो आज इस भीषण गर्मी में कोई घर से निकलना नहीं चाहता,

वहीं दूसरी ओर बच्चे हैं जो समाज सेवा के लिए जनता की सेवा के लिए अनेक कार्य करने के उतारू है, 

आगे उन्होंने द्वारा बताया गया कि यह कार्य गर्मी तक किया जाएगा । जब इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई उन्होंने कहा - बच्चे हमारे जो कार्य कर रहे हैं जिसमें हमारी पूरी सहयोग प्रदान है और इन बच्चों को सभी लोगों को इनकी सराहना करनी चाहिए ।

इस कार्य का उद्घाटन पटना के मशहूर डॉक्टर जी के द्वारा किया गया तथा पटना स्कूल के शिक्षक दिनेश राजवाड़े, मिश्रा बीज भंडार प्रीतम फार्मेसी आदि लोग भी भी उपस्थित रहे ।

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ राज्य मुख्यालय रायपुर के निर्देशानुसार एवं जिला शिक्षा अधिकारी महोदय के आदेशानुसार प्याऊ घर का शुभारंभ पटना हॉस्पीटल चौक में किया गया ,जिसमें पटना चिकित्सालय के वरीष्ट चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए० के० सिंह सर एवं डॉ. जे० एल० यादव सर के कर कमलों से शुभारंभ किया गया ,जो अनवरत पूर्ण ग्रीष्मकाल तक चलता रहेगा जिसमें शीतल पर जल के साथ खीरा एवं गुड़ का वितरण भी किया जाएगा (शिक्षक दिनेश राजवाड़े)

To Top