Ind - कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान रहें.. आपकी जिम्मेदारी क्या लेगी भारत सरकार... आपको हो सकते हैं हार्ट अटैक ब्रेन स्ट्रोक कभी भी.. देंखे?

Ind - कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान रहें.. आपकी जिम्मेदारी क्या लेगी भारत सरकार... आपको हो सकते हैं हार्ट अटैक ब्रेन स्ट्रोक कभी भी.. देंखे?

 

कोविशील्ड लगवाने वालों के लिए बुरी खबर! कंपनी ने कबूली साइड इफेक्ट की बात, हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक का खतरा

@भारत//स्वास्थ विभाग!!

खून का थक्का जमने की बीमारी का कारण बना टीका

फरवरी में यूके की अदालत में जमा की गई एक कानूनी फाइलिंग में, कैम्ब्रिज-मुख्यालय वाली कंपनी ने स्वीकार किया कि उसका टीका "बहुत ही दुर्लभ मामलों में, टीटीएस का कारण बन सकता है," जो थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम के साथ घनास्त्रता के लिए है। इस स्थिति में प्लेटलेट काउंट में कमी के साथ-साथ रक्त के थक्कों का विकास होता है, जो रक्त के थक्के जमने के लिए आवश्यक है।

यह इसके पिछले बयानों से एक महत्वपूर्ण विचलन का प्रतीक है, जो इसकी कानूनी स्थिति में एक उल्लेखनीय बदलाव का संकेत देता है। चल रही कानूनी कार्यवाही से यूके के करदाताओं पर मुआवजे के भुगतान की गाज गिरने की संभावना बढ़ गई है, क्योंकि एस्ट्राजेनेका ने पहले ही कोविड संकट के चरम के दौरान सरकार के साथ एक क्षतिपूर्ति समझौता हासिल कर लिया था। इस समझौते का उद्देश्य दवा कंपनी को कानूनी जिम्मेदारी से बचाते हुए वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाना है।

हालिया विकास एस्ट्राजेनेका की वित्तीय सफलता के बाद आया है, जिसका राजस्व 2024 की पहली तिमाही में 10 बिलियन पाउंड से अधिक हो गया है। एस्ट्राजेनेका ने रोगी सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए अपने टीके की प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से प्रभावित लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है। कंपनी ने नियामक अधिकारियों द्वारा निर्धारित कठोर सुरक्षा मानकों पर जोर दिया और वैक्सीन की समग्र सुरक्षा प्रोफ़ाइल की पुष्टि की।





@सोर्स - सोशल मीडिया

To Top