Ind - आखिर क्यों बीजेपी ने खर्च किए गूगल और यू टुब एड्स पर सबसे ज्यादा खर्च...लगभग 100 करोड़ ज्यादा खर्च किए..??

Ind - आखिर क्यों बीजेपी ने खर्च किए गूगल और यू टुब एड्स पर सबसे ज्यादा खर्च...लगभग 100 करोड़ ज्यादा खर्च किए..??

@छत्तीसगढ़!!

गूगल और यूट्यूब पर विज्ञापन के लिए सबसे ज्यादा पैसे खर्च करने वाली पार्टी बनी भाजपा, विज्ञापन ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 भारतीय जनता पार्टी गूगल और यूट्यूब पर विज्ञापन के लिए सबसे ज्यादा पैसे खर्च करने वाली पार्टी बन गई है। भाजपा गूगल और यूट्यूब पर विज्ञापन के लिए 100 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किया है। गूगल की विज्ञापन ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट के मुताबिक, 31 मई 2018 से 25 अप्रैल 2024 तक भाजपा ने 102 करोड़ रुपए विज्ञापन के लिए खर्च किए हैं। पिछले पांच सालों में पब्लिश्ड गूगल विज्ञापन में भाजपा का हिस्सा करीब 26 प्रतिशत है। इस दौरान कुल 390 करोड़ रुपए के पॉलिटिकल विज्ञापन पब्लिश हुए हैं। इस दौरान कुल 2.17 लाख ऑनलाइन ऐड दिए गए हैं।

भाजपा ने इस राज्य में दिए सबसे ज्यादा 10.8 करोड़ रुपए के ऐड

 इनमें से कुल 1.61 लाख ऐड राजनीतिक विज्ञापन कैटेगरी के तहत भाजपा के थे। भाजपा ने कर्नाटक में सबसे ज्यादा 10.8 करोड़ रुपए के ऐड दिए हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी ने 10.3 करोड़, राजस्थान के लिए 8.5 करोड़ और दिल्ली के लिए 7.6 करोड़ रुपए के विज्ञापन दिए हैं। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के पहले और दूसरे फेज के दौरान भाजपा से ज्यादा खर्च कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस ने 5.7 करोड़, जबकि भाजपा ने 5.3 करोड़ खर्च किए हैं। भाजपा गूगल और यूट्यूब पर विज्ञापन के लिए 100 करोड़ से ज्यादा खर्च करने वाली पहली भारतीय पॉलिटिकल पार्टी बन गई है।


@सोर्स -सोशल मीडिया 

To Top